Sunday 6 May 2012

                                                          मेरे से ह्मारे तक के चार कदम ...                                                                                                                                                                       पीछ्ले कोई 10 सालो मे मैने इक खास चीज महसुस की है । की देश का हर छोटा - बडा नेता अप्ने क्षेत्र के लोगो की बात करने मे पीछे नही है और लोगो के सामने अप्ने आप को उनका मसीहा प्रद्रशीत करने मे भी नही चुकता है चाहे वो मुद्दा रसट्रीय्ता से ही क्यो ना जुडा हो अगर उस मुद्दे मे देश का नुकसान जुडा हो और उस  व्यक्ती का लाभ जो उस छेत्र का है । कह्ने का भाव ये है की देश की कोइ नही सोच राहा सब मेरी, मेरा, और छेत्र्वाद की भावना से काम कर रहे है लेकीन छेत्रवाद की भावना देश को देश बनने से रोकती है और जब तक रास्ट्रीय्ता की भावना को बडावा नही मीले गा हमको इस संघीय डाचे को देश बनाने मे मदद नही मील सक्ती। इस लीये हम सब को छेत्रवाद से उपर उठ कर राष्ट्र वाद की बात करनी होगी तभी मेरे, मेरा से हम अप्ना, ह्मारे तक का सफर तय कर पायेगे ।

No comments:

Post a Comment